Shraddha Murder Case: आज हो सकता है आफताब का पॉलीग्राफिक टेस्ट, कोर्ट ने चार दिन का पुलिस रिमांड बढ़ाया

मुंबई में श्रद्धा वॉकर हत्याकांड में आसफताब पूनावाला को पेश करने के लिए दिल्ली पुलिस ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का इस्तेमाल किया.

कोर्ट ने आफताब को अगले चार दिनों तक पुलिस हिरासत में रहने का आदेश दिया है। विशेष सुनवाई में आफताब को कोर्ट में पेश किया गया।

पंच आफताब की पुलिस रिमांड आज खत्म होने वाली बताई जा रही है। उदरा, पंच आफताब ने भी कोर्ट में जज के सामने स्वीकार किया कि उसने ही श्रद्धा की हत्या की है।

श्रद्धा वाकर हत्याकांड में अभी तक कोई पुख्ता सबूत हाथ नहीं लगा है। अपनी लिव-इन पत्नी श्रद्धा की हत्या के संदेह में आफ़ताब अमीन पूनावाला

अधिकारियों से झूठ बोल रहा है। इसके आलोक में, पुलिस ने नशीले पदार्थों के परीक्षण से पहले उसका पॉलीग्राफ परीक्षण कराने का विकल्प चुना है और ऐसा करने के लिए अदालत की मंजूरी प्राप्त कर ली है।

पॉलीग्राफ टेस्ट को लाई डिटेक्टर टेस्ट के नाम से भी जाना जाता है। इसमें आरोपी से कुछ सवाल किए जाते हैं और उसकी मानसिक स्थिति का विश्लेषण किया जाता है

अभियुक्त का रक्तचाप, हृदय गति और नाड़ी की दर एकत्र की जाती है, और यह निर्धारित करने के लिए डेटा की जांच की जाती है कि उसने किन प्रश्नों का गलत उत्तर दिया और किसका सही उत्तर दिया।